Connect with us

Bhawana Kandpal Biography: कौन हैं भावना कांडपाल जो अपने अभिनय से छा गई ..

Bhawana Kandpal Biography

ALmora News

उत्तराखंड

Bhawana Kandpal Biography: कौन हैं भावना कांडपाल जो अपने अभिनय से छा गई ..

Bhawana Kandpal Biography: भावना ने इंस्ट्राग्राम पर विडियो रील्स बनाकर शुरू किया था सफर, हिमुली गीत से हुई फेमस….

Bhawana Kandpal Biography
उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। बात नृत्य संगीत और अभिनय की करें तो युवा अदाकारा भावना कांडपाल आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। आज हम आपको राज्य की अल्मोड़ा जिले की इन्हीं उभरती हुई अदाकारा से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के दम पर बहुत कम समय में लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। उनकी प्रसिद्धि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोग उन्हें भावना के नाम से कम, उनके द्वारा निभाए गए किरदार ‘हिमुली’ के नाम से ज्यादा जानते हैं। बता दें कि बीते वर्ष आए हिमुली गाने में शानदार अभिनय करने बाद उन्हें ऐसी शोहरत मिली कि उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अभी तक 50 से ज्यादा गानों में नजर आ चुकी हैं।
यह भी पढ़ें- कौन है IAS वंदना चौहान जो हल्द्वानी दंगे पर सख्त एक्शन लेने के बाद आई सुर्खियों में….

आपको बता दें कि मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के हवालबाग विकासखण्ड के कठपुड़िया दरमाण गांव निवासी भावना कांडपाल तीन भाई बहनों में सबसे छोटी है । भावना ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गाँव कठपुड़िया से प्राप्त करने के उपरांत इंटरमीडिएट की परीक्षा जीजीआईसी अल्मोड़ा से उत्तीर्ण की । तदोपरांत उन्होंने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा से बीकॉम की डिग्री हासिल की। बताते चलें कि भावना के पिता खीमानंद कांडपाल जहां जिला अस्पताल अल्मोड़ा में एक एम्बुलेंस ड्राइवर के रूप में कार्यरत हैं वहीं उनकी मां मंजू कांडपाल एक कुशल गृहिणी हैं। वर्तमान में भावना का परिवार न्यू इंद्रा कॉलोनी खत्याड़ी में रहता हैं।
यह भी पढ़ें- गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की संगीत जगत में कैसे हुई करियर की शुरुआत जानिए कुछ विशेष तथ्य

ऐसे शुरू हुआ सफर:-

बता दें कि राज्य के अधिकांश युवाओं की तरह भावना भी दो वर्ष पूर्व तक केवल मनोरंजन के लिए इंस्टाग्राम पर रील्स बनाती थी। देखते ही देखते न केवल उनके रील्स वायरल होने लगे बल्कि पहाड़ के आम जनमानस द्वारा भी उनके बनाई वीडियो को काफी पसंद किया गया। इतना ही नहीं उनकी यह विडियो जब उत्तराखण्ड संगीत जगत से जुड़े निर्माता निर्देशकों तक पहुंची तो उन्हें उत्तराखण्ड संगीत जगत में काम करने का ऑफर दिया। इस तरह उन्होंने उत्तराखण्ड म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय भावना अपने परिवार को देती है। वह कहती हैं कि आज वह जिस मुकाम पर हैं, वह परिवार की वजह से है। परिवार ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है। बात उनके सोशल मीडिया अकाउंट की करें तो इंस्टाग्राम पर जहां उनके करीब 2.75 लाख फॉलोवर्स हैं वहीं यूट्यूब पर 70 हजार से ज्यादा लोगों ने उनके चैनल को सब्सक्राइब किया हैं। वह अभी तक हीमुली, डर, बांन फ्योंली, घूर घुघुती, लछिमा, धना, ओ ईजा, त्यार हात्यों की, म्यर हिया, मोतिया बिनुवां सहित 50 से अधिक गीतों पर शानदार अभिनय कर लोगों का दिल जीत चुकी है और उनका यह सफर लगातार जारी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: रानीखेत की भूमिका बनी भारतीय वायु सेना में ऑफिसर बढ़ाया प्रदेश का मान…

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in ALmora News

To Top