Connect with us

उत्तराखंड: 12वीं पास युवाओं के लिए खुला नौकरी का पिटारा अंतिम तिथि से पूर्व करें आवेदन

Uksssc group c vacancy
सांकेतिक फोटो

Uttarakhand Govt Job

उत्तराखंड

उत्तराखंड: 12वीं पास युवाओं के लिए खुला नौकरी का पिटारा अंतिम तिथि से पूर्व करें आवेदन

UKSSSC GROUP C vacancy: शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, आगामी 31 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, जनवरी में होगी परीक्षा…

राज्य के 12वीं पास युवाओं के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां.. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती के तहत 236 पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। उत्तराखंड के 12वीं पास बेरोजगार युवा इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आयोग ने पिछले हफ्ते समूह-ग की भर्ती परीक्षा हेतु विज्ञप्ति भी जारी की थी जिसके लिए अब आवेदन शुरु कर दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें- Gahat ki dal benefits: उत्तराखंड के गहत की दाल इन गंभीर बीमारियों में कारगर सिद्ध…

आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के तहत परिवहन आरक्षी के 118, आबकारी सिपाही के 100, उप आबकारी निरीक्षक के 14, पंतनगर विवि में हॉस्टल मैनेजर ग्रेड-3 के दो, महिला कल्याण विभाग में हाउस कीपर के दो पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार 31 दिसंबर तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 4 से 8 जनवरी के बीच आवेदन में त्रुटि सुधार का अवसर दिया जाएगा। वहीं आयोग द्वारा परीक्षा की अनुमानित तिथि 31 जनवरी तय की गई है।
यह भी पढ़ें- गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की संगीत जगत में कैसे हुई करियर की शुरुआत जानिए कुछ विशेष तथ्य

इसके साथ ही परिवहन आरक्षी के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार की आयु 18 से 30 वर्ष तथा आबकारी सिपाही के पदों पर और भर्ती हेतु इच्छुक उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष, उप आबकारी निरीक्षक के लिए आयु 21 से 42 वर्ष, हॉस्टल मैनेजर के लिए आयु 18 से 42 वर्ष और हाउस कीपर के लिए 21 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं आयोग ने जनरल, ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये, एससी, एसटी, दिव्यांग व ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये तय किया गया है। आवेदन करने वाले अनाथ अभ्यर्थियों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Baba Bokh naag Devta: कौन हैं बाबा बौखनाग देवता उत्तरकाशी टनल में मानते हैं जिनका विशेष आशीर्वाद

1 Comment

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uttarakhand Govt Job

To Top