Connect with us

Bobby Panwar Biography Hindi: कौन हैं उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार

Bobby panwar biography in Hindi

Dehradun News

उत्तराखंड

Bobby Panwar Biography Hindi: कौन हैं उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार

Bobby Panwar Biography Hindi: टिहरी गढ़वाल संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं बाबी, वर्तमान सांसद को दे सकते हैं कड़ी टक्कर….

Bobby Panwar Biography Hindi
भर्ती घोटालों का खुलासा कर बेरोजगारों के आंदोलन से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले उत्तराखण्ड के युवा क्रांतिकारी नेता बाबी पंवार आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। जी हां… बात हो रही है टिहरी गढ़वाल संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनावों में निर्दलीय ताल ठोकने वाले बॉबी पंवार की, जिनके एक आह्वान पर बीते 9 फरवरी 2023 को युवाओं का हुजूम देहरादून की सड़कों पर उमड़ पड़ा था। टिहरी लोकसभा सीट पर उनकी उम्मीदवारी से न केवल विपक्षियों के होश उड़ गए हैं बल्कि इस बार का चुनाव भी काफी दिलचस्प हो गया है। बीते दिनों उनके नामांकन के दौरान उमड़ी युवाओं की भीड़ ने न सिर्फ कांग्रेस पार्टी बल्कि सत्ताधारी भाजपा के नेताओं के साथ ही सियासी पंडितों को भी सकते में डाल दिया है। आलम यह है कि चुनावी रणनीतिकार जहां उन्हें एक प्रबल दावेदार के रूप में देखने लगे हैं। अब चुनाव का परिणाम क्या होगा यह तो आगामी 4 जून को ही पता चल पाएगा परंतु इतना तय है कि बॉबी अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें- Ajay Bhatt biography hindi: अजय भट्ट को फिर से मिला टिकट जाने उनके विषय में

आपको बता दें कि मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के जौनसार बावर क्षेत्र के चकराता तहसील के लाखामंडल के रहने वाले बॉबी पंवार ने 2017 में डाकपत्थर डिग्री कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की है। एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले बाबी के पिता खेतीबाड़ी कर अपनी आजीविका चलाते हैं। बात उनकी नेतृत्व क्षमता की करें तो 2018 में बेरोजगार संघ से जुड़ने वाले बाबी सरकारी नौकरी की भर्ती निकालने एवं बीते कुछ वर्षों में हुए भर्ती घोटालों की सीबाआई जांच को लेकर क‌ई बार आंदोलन कर सत्ताधारी दलों के नाक में दम कर चुके हैं। धांधली की जांच को लेकर उन्होंने न सिर्फ वर्ष 2020, 2021 एवं 2022 में क‌ई आंदोलन किए बल्कि फरवरी 2023 में हुए विशाल जन‌आंदोलन के दौरान उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भी जाना पड़ा। उस दौरान एक युवा नेता के रूप में उनकी छवि को देखकर सरकार उनसे इस कदर खौफ खाने लगी कि सरकारी वकील की ओर से क‌ई दिनों तक उनकी जमानत याचिका को टालने की हरसंभव कोशिश करते रहे।

यह भी पढ़ें- Bobby Panwar news देहरादून: जेल से रिहा हुए बॉबी पंवार, फूलों से हुआ स्वागत, जाने किन शर्तों पर मिली है जमानत

Continue Reading
You may also like...

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Dehradun News

To Top