Connect with us

उत्तराखण्ड का जवान अरूणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान शहीद, ग्रिफ में थे तैनात

Mahavir Nagwal Rudraprayag saheed

Rudraprayag News

उत्तराखंड

उत्तराखण्ड का जवान अरूणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान शहीद, ग्रिफ में थे तैनात

Mahavir Nagwal Rudraprayag saheed: आज पैतृक गांव पहुंचेगा शहीद महावीर का पार्थिव शरीर, परिजनों के अंतिम दर्शनों के बाद पूरे सैन्य सम्मान से होगा अंतिम संस्कार….

Mahavir Nagwal Rudraprayag saheed
अरूणाचल प्रदेश से समूचे उत्तराखण्ड के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां ग्रीफ में तैनात उत्तराखण्ड का एक जवान ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान महावीर सिंह नागवाल के रूप में हुई है बताया गया है कि वे मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के गौचर क्षेत्र के सारी गांव के रहने वाले थे। उनके आकस्मिक निधन की खबर से जहां उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं समूचे क्षेत्र में भी शोक की लहर दौड़ गई है। बीते रोज उनका पार्थिव शरीर इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया, जहां सैनिक सम्मान देने के पश्चात उनके पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव की ओर रवाना कर दिया गया। उनका पार्थिव शरीर शनिवार को उनके पैतृक गांव पहुंचेगा, जहां परिजनों के अंतिम दर्शनों के उपरांत स्थानीय पैतृक घाट पर उनका अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।
यह भी पढ़ें- Kirat Singh chamoli saheed: उत्तराखंड का जवान कीरत सिंह जम्मू कश्मीर में शहीद

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के गौचर क्षेत्र के सारी गांव के रहने वाले महावीर सिंह नागवाल ग्रिफ (जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स) में कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी तैनाती अरूणाचल प्रदेश में थी, जहां दो माह पूर्व ही उनका स्थानांतरण रूद्रप्रयाग जिले के गौचर में स्थित चौकी से हुआ था। वह गौचर चौकी में करीब तीन वर्षों तक तैनात रहे थे। बताया गया है कि बीते 22 अप्रैल की मध्य रात्रि को एकाएक उनके सीने में असहनीय दर्द होने लगा, जिस पर उनके साथियों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परीक्षण के उपरांत चिकित्सकों ने उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। शहीद महावीर अपने पीछे दो बेटों समेत भरे पूरे परिवार को रोते बिलखते छोड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें- दुखद खबर: उत्तराखण्ड का जवान ड्यूटी के दौरान लद्दाख में शहीद, पहाड़ में दौड़ी शोक की लहर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Rudraprayag News

To Top