Connect with us

Uttarakhand: युवा ध्यान दें, ITBP में निकली कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Uttarakhand ITBP constable bharti 2024
सांकेतिक फोटो

Uttarakhand Govt Job

उत्तराखंड

Uttarakhand: युवा ध्यान दें, ITBP में निकली कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Uttarakhand ITBP constable bharti 2024: आईटीबीपी में 819 पदों पर निकली कांस्टेबल की भर्ती, इच्छुक युवा 1 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन…

Uttarakhand ITBP constable bharti 2024 भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में जाने के इच्छुक बेरोजगार युवाओं के लिए एक बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है जी हां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल 819 कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर निर्धारित की गई है। युवाओं को इन पदों पर आवेदन के लिए 100 रूपए का शुल्क देना होगा।
वेतन: चयनित उम्मीदवार को पे मैट्रिक्स में लेवल-3 के अनुसार 21,700-69,100 रुपये (7वें सीपीसी के अनुसार) का भुगतान किया जाएगा।
यह भी पढ़ें- Uttarakhand Govt job 2024: युवा ध्यान दें, कोर्ट में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल पात्रता मानदंड:-

ITBP constable vacancy 2024 आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। वहीं आवेदकों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की चयन प्रक्रिया: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल हेतु चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), लिखित परीक्षा, मूल दस्तावेजों का सत्यापन और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (डीएमई) या समीक्षा चिकित्सा परीक्षा (आरएमई) आदि शामिल है।
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल आरक्षण विवरण:
अनारक्षित श्रेणी: 458
अनुसूचित जाति: 48
अनुसूचित जनजाति: 70
अन्य पिछड़ा वर्ग: 162
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग: 81

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: युवा ध्यान दें, इंडियन ओवरसीज और यूनियन बैंक में खुला बंपर भर्तियों का पिटारा

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uttarakhand Govt Job

To Top