Connect with us

बधाई: पौड़ी गढ़वाल की अनुभूति बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर, बढ़ाया प्रदेश का मान

Anubhuti Bhardwaj kotdwar Uttarakhand flying officer

Pauri Garhwal News

उत्तराखंड

बधाई: पौड़ी गढ़वाल की अनुभूति बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर, बढ़ाया प्रदेश का मान

Anubhuti Bhardwaj flying officer: वायुसेना तकनीकी अकादमी बंगलुरु से पास आउट हुई अनुभूति, स्वयं माता-पिता ने किया भारतीय वायुसेना को समर्पित…

Anubhuti Bhardwaj flying officer
उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम अर्जित करने वाली राज्य की इन होनहार बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बनने का मुकाम हासिल किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार क्षेत्र की रहने वाली अनुभूति भारद्वाज की, जो भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग आफिसर बन गई है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- बधाई: केशव अवस्थी बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर, बढ़ाया परिजनों का मान

Anubhuti Bhardwaj kotdwar Pauri Garhwal
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार शहर के जौनपुर निवासी अनुभूति भारद्वाज ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल कोटद्वार प्राप्त करने के पश्चात गढ़वाल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से बीटेक की डिग्री हासिल की। जिसके बाद उन्होंने एयरफोर्स की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर 09 जनवरी 2023 को एयरफोर्स अकादमी हैदराबाद में दाखिला लिया। जहां से छः माह का कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत उन्होंने एयरफोर्स तकनीकी कॉलेज बेंगलुरु से एक वर्ष का तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त किया। जिसके उपरांत बीते एक जून को एयरफोर्स तकनीकी कॉलेज बेंगलुरु में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में कमीशन हासिल कर वह‌ बतौर फ्लाइंग अफसर भारतीय वायुसेना का हिस्सा बन गई। बता दें कि इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल कर अपने परिजनों के साथ ही समूचे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान करने वाली अनुभूति के पिता जीएन भारद्वाज जहां सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी हैं वहीं उनकी मां वंदना भारद्वाज राजकीय बालिका इंटर कॉलेज लालपानी में प्रधानाचार्य पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें- बधाई: हरिद्वार की शिल्पी लखेड़ा बनी भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट, बढ़ाया प्रदेश का मान

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Pauri Garhwal News

To Top