Connect with us

बधाई: देवभूमि के राहुल शर्मा बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, सैन्य परिवार से रखते हैं ताल्लुक

Lieutenant Rahul Sharma mandi Himachal Pradesh
Photo Rahul Sharma

Himachal Pradesh news

बधाई: देवभूमि के राहुल शर्मा बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, सैन्य परिवार से रखते हैं ताल्लुक

Lieutenant Rahul Sharma mandi: सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं राहुल, लेफ्टिनेंट बनकर बढ़ाया परिजनों का मान….

Lieutenant Rahul Sharma mandi: देवभूमि के युवा हमेशा से ही अपनी मेहनत एवं लग्न के बल पर अपने राज्य नाम रोशन कर रहे हैं आज हम आपको ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने अपने परिवार तथा क्षेत्र का नाम रोशन किया है जी हां हम बात कर रहे हैं हिमाचल प्रदेश के मंडी के जिले के बल्ह उपमंडल के अंतर्गत आने वाले रिवालसर क्षेत्र के गांव सरध्वार के राहुल शर्मा की।जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। बता दें कि राहुल बीते 7 सितंबर को ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई से पास आउट हुए हैं।
यह भी पढ़ें- Uttarakhand news: भारतीय नौसेना में निकली भर्ती, इंटरमीडिएट पास युवा करें आवेदन

Lieutenant Rahul Sharma Himachal Pradesh बताते चलें कि राहुल शर्मा भारतीय सेना की अति प्राचीन एवं गौरवशाली मैकेनाइज्ड इन्फेंट्री रेजिमेंट का हिस्सा बन गए हैं। यदि बात करें राहुल की शिक्षा की तो उन्होंने दसवीं की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय ओएलएफ देहरादून से तथा बारहवीं की पढ़ाई साइंस स्ट्रीम में केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर से पूर्ण की।इसके बाद राहुल ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन से बीटेक की डिग्री जवाहर लाल नेहरू गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर से पूर्ण की। इसके पश्चात एमबीए की डिग्री भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान नोएडा से प्राप्त की। वर्ष 2023 में राहुल का चयन भारतीय सेना में अधिकारी प्रशिक्षण के लिए हो गया। बता दें कि राहुल के पिता केशव राम शर्मा भी 20 सालों तक भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके है वहीं उन्हें अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए “चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमेंडेशन कार्ड” से भी सम्मानित किया गया था।वर्तमान में वे केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में लाइब्रेरियन के पद पर तैनात हैं।बेटे की इस उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है वहीं घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- बधाई: नैनीताल के जीतेन्द्र बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, बढ़ाया नायब सूबेदार पिता का मान

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Himachal Pradesh news

To Top