Connect with us

बधाई: केशव अवस्थी बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर, बढ़ाया परिजनों का मान

Keshav Awasthi flying officer kangra Himachal Pradesh

Himachal Pradesh news

बधाई: केशव अवस्थी बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर, बढ़ाया परिजनों का मान

Keshav Awasthi flying officer: बंगलुरु से पास‌आउट हुए केशव अवस्थी, माता-पिता ने सजाए कंधों पर सितारे….

Keshav Awasthi flying officer
देश के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले देश के इन होनहार युवाओं की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से आप आए दिन रूबरू होते होंगे। बात अगर सैन्य क्षेत्रों में भर्ती होने वाले युवाओं की हों तो, इसमें देश के हिमालयी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर हमेशा से ही अव्वल रहते हैं। आज हम आपको हिमाचल प्रदेश के ही एक और ऐसे होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग आफिसर बनने का मुकाम हासिल किया है। जी हां…. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से कांगड़ा जिले के गग्गल क्षेत्र के अब्दुल्लापुर गांव निवासी केशव अवस्थी की, जो बीते 1 जून को बंगलुरु में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान कमीशन हासिल कर भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बन गए हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- बधाई: चमोली के शुभम रावत बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बढ़ाया प्रदेश का मान

Keshav Awasthi kangra Himachal प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर अपनी सेवाएं देने जा रहे केशव अवस्थी ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा माऊंट कार्मल स्कूल गग्गल से प्राप्त करने के उपरांत जीएवी स्कूल कांगड़ा से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। तदोपरांत उन्होंने अमृतसर की एक यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री हासिल की। बचपन से ही सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का सपना देखने वाले केशव वर्ष 2022 में एयरफोर्स कामन एडमिशन टेस्ट उत्तीर्ण कर इंडियन एयरफोर्स के लिए चयनित हुए थे। जिसके पश्चात उन्होंने भारतीय वायु सेना अकादमी हैदराबाद में 6 महीने तथा बेंगलुरु से एक वर्ष का कठिन प्रशिक्षण प्राप्त किया और बीते एक जून को बंगलुरु में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान बतौर फ्लाइंग आफिसर भारतीय वायुसेना में सम्मिलित हो ग‌ए। इस दौरान वहां मौजूद उनकी मां कल्पना अवस्थी व पिता संजय अवस्थी ने स्वयं बेटे के कंधे पर सितारे सजाकर उन्हें भारतीय वायुसेना को समर्पित किया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: लागू हुए न‌ए ट्रेफिक रूल, नाबालिग के वाहन चलाने पर अब कटेगा 25000 का चालान

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Himachal Pradesh news

To Top