Connect with us

Mehak Chauhan: उत्तरकाशी की महक चौहान का भारतीय रग्बी टीम में चयन, आप भी दीजिए बधाई

फोटो सोशल मीडिया Mehak Chauhan Indian rugbee team

Uttarkashi News

उत्तराखंड

Mehak Chauhan: उत्तरकाशी की महक चौहान का भारतीय रग्बी टीम में चयन, आप भी दीजिए बधाई

Mehak Chauhan Indian rugbee team : उत्तरकाशी की महक चौहान का भारतीय रग्बी टीम में हुआ चयन, अपनी प्रतिभा की महक का बिखेरेंगी जलवा…..

Mehak Chauhan Indian rugbee team : उत्तराखंड की प्रतिभाशाली बेटियां आज खेल के क्षेत्र में बेटों की तरह बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है। इतना ही नहीं बल्कि वे हर क्षेत्र में अपनी चमक बिखरने का साहस भी रखती है। यहां की बेटियां क्रिकेट, बैडमिंटन, मार्शल आर्ट, फेनसिंग चैंपियनशिप, फुटबॉल, बॉक्सिंग, रग्बी जैसे विशेष खेलों में अपनी जगह बनाकर पूरे प्रदेश का मान बढ़ा रही हैं जो अन्य बेटियों के लिए बेहद प्रेरणादायक है। हम आए दिन आपको ऐसी ही होनहार बेटियों से रूबरू करवाते रहते हैं जो अपनी मेहनत और समर्पण के दम पर विशेष उपलब्धि हासिल करती हैं। आज हम आपको उत्तरकाशी जिले की महक चौहान से रूबरू करवाने वाले हैं जिनका चयन भारतीय रग्बी टीम में हुआ है।
यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग की राखी ने आर्थिक तंगी के बावजूद नहीं मानी हार लेफ्टिनेंट बनकर बढ़ाया परिजनों का मान

Mehak Chauhan Uttarkashi rugbee बता दें उत्तरकाशी जिले के छोटे से गांव भद्रासू गडूगाड़ मोरी की रहने वाली महक चौहान ने एशिया रग्बी अंडर 18 चैंपियनशिप में भारतीय रग्बी टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है जिसके चलते अब वो मलेशिया के जोहल में 28 व 29 सितंबर को आयोजित होने वाली रग्बी प्रतियोगिता में भारतीय टीम की ओर से हिस्सा लेते हुए नजर आने वाली है। दरअसल इस खेल में देश की 12 बालिकाओं का चयन हुआ है जिसमें एक उत्तराखंड की महक चौहान का भी नाम शामिल है। उत्तराखंड रग्बी एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष एवं कोच आयुष सैनी ने बताया कि महक चौहान पहले भी इंडिया कैंप आ चुकी है उस समय महक को सफलता हासिल नहीं हुई थी लेकिन दूसरी बार मे इंडिया कैंप में महक को सफलता हासिल हुई है। बताते चलें महक ने अधूरे मन से रुड़की में रग्बी खेल शुरू किया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो रग्बी खेल मे इंटरनेशनल तक पहुंच सकती है। वर्तमान में महक चौहान कक्षा बारहवीं की छात्रा है जो साईगेस एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल देहरादून के रायपुर से शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। वहीं महक के पिता प्राइमरी स्कूल भद्रासू मे शिक्षक के पद पर तैनात हैं। महक की इस विशेष उपलब्धि के बाद से उन्हें बधाई देने वालों का लगातार तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- बधाई: चमोली की अंजू सती ने जीता मिसेज उत्तराखंड का खिताब, बढ़ाया जिले का मान

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uttarkashi News

To Top