Connect with us

बधाई: रुद्रप्रयाग की अंजली गोस्वामी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर दी अपने सपनों को ऊँची उड़ान

Anjali Goswami lieutenant Rudraprayag
फोटो सोशल मीडिया Anjali Goswami lieutenant Rudraprayag

उत्तराखंड

रूद्रप्रयाग

बधाई: रुद्रप्रयाग की अंजली गोस्वामी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर दी अपने सपनों को ऊँची उड़ान

Anjali Goswami lieutenant Rudraprayag: भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनी अंजली, मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज परीक्षा में पाई सफलता….

Anjali Goswami lieutenant Rudraprayag
उत्तराखंड की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है सरकारी से लेकर गैर सरकारी क्षेत्रों में यहां की बेटियां उच्च पदों पर तैनात होकर अपनी सफलता का परचम लहरा रही है।आए दिन उत्तराखंड की किसी ना किसी होनहार बेटी से आपको रूबरू कराते रहते हैं आज फिर से हम आपको उत्तराखंड की एक और होनहार बेटी से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने अपने परिवार तथा क्षेत्र का नाम गौरवान्वित किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं रूद्रप्रयाग जिले के केदारघाटी के हाट गाँव की अंजली गोस्वामी की।जो अपने दृढ़ संकल्प और मेहनत से मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज परीक्षा में 328वीं रैंक हासिल कर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हुई है।
यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग की राखी ने आर्थिक तंगी के बावजूद नहीं मानी हार लेफ्टिनेंट बनकर बढ़ाया परिजनों का मान

Anjali Goswami lieutenant army बता दें कि अंजली ने ट्रेनिंग के बाद पुणे के सेना अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यभार संभाल लिया है। यदि बात करें अंजली की शिक्षा की तो अंजली की बारहवीं तक की शिक्षा अगस्त्य पब्लिक स्कूल गंगानगर अगस्त्यमुनि से हुई है तथा इसके बाद अंजली ने अरिहंत कॉलेज ऑफ नर्सिंग कनखल हरिद्वार से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी की। बीएससी की पढ़ाई पूरी करने के पश्चात अंजली का चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हो गया। अंजली के पिता मुरारी दत्त गोस्वामी गाँव में इलेक्ट्रिशियन का कार्य करते हैं जबकि उनकी माता अनीता देवी जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका के पद पर तैनात हैं। अंजली की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है वहीं घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- बधाई: उत्तरकाशी की महक चौहान ने मारा मैदान भारतीय रग्बी टीम में चयनित होकर बढ़ाया मान

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

To Top