Connect with us

Uttarakhand news: भारतीय नौसेना में निकली भर्ती, इंटरमीडिएट पास युवा करें आवेदन

Indian Navy bharti 2024
सांकेतिक फोटो

Uttarakhand Govt Job

उत्तराखंड

Uttarakhand news: भारतीय नौसेना में निकली भर्ती, इंटरमीडिएट पास युवा करें आवेदन

Indian Navy bharti 2024 : भारतीय नौसेना में निकली एसएसआर मेडिकल असिस्टेंट के रिक्त पदों पर भर्ती, इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन….

Indian Navy bharti 2024: भारतीय नौसेना में जाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां इंडियन नेवी ने एसएसआर मेडिकल असिस्टेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। बता दें कि जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू हो चुकी है तथा आवेदन की अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 है । इच्छुक अभ्यर्थी इन तय तिथियों के अंतर्गत ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बताते चलें कि इस भर्ती में आवेदन हेतु उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा बायोलॉजी, भौतिकी एवं रसायन विज्ञान विषयों के साथ न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं इसके साथ ही आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के प्रत्येक विषय में न्यूनतम 40 फीसदी अंक होना अनिवार्य है।
यह भी पढ़ें- Uttarakhand job alert: भारतीय मानक ब्यूरो में निकली बंपर भर्ती, युवा जल्द करें आवेदन

Indian Navy job 2024 यदि बात करे आयु सीमा की तो आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का जन्म 01 नवम्बर 2003 और 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ होना चाहिए। यह भर्ती केवल अविवाहित पुरुष अभ्यर्थियों के लिए है । वहीं इस भर्ती में उम्मीदवार का उनकी पात्रता के अनुसार शॉर्टलिस्ट करके किया जाएगा जायेगा। शार्टलिस्ट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को पीएफटी (फिजिकल फिटनेस टेस्ट)में शामिल होना होगा तथा इसके बाद अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी का अंत में मेडिकल परीक्षण किया जायेगा। इसके बाद सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में चयनित किया जाएगा। अधिक जानकारी हेतु उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: अब पूर्व सैनिकों को विदेशों में भी नौकरी, हर साल 1000 कार्मिक भेजे जाएंगे विदेश

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uttarakhand Govt Job

To Top