Connect with us

उत्तराखण्ड Bank job: यूनियन बैंक में निकली 500 पदों पर बंपर भर्ती, युवा जल्द करें आवेदन

Union Bank of India job

Uttarakhand Govt Job

उत्तराखंड

उत्तराखण्ड Bank job: यूनियन बैंक में निकली 500 पदों पर बंपर भर्ती, युवा जल्द करें आवेदन

Union Bank of India job: इन पदों पर भर्ती होने के इच्छुक अभ्यर्थी 17 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, 20 से 28 वर्ष तक निर्धारित की गई हैं आवेदकों की उम्र….

Union Bank of India job बैंक में करियर बनाने की सोच रहे उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है।  जी हां यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 500 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। यह अप्रेंटिस भर्ती हैं , जिसके जरिए 500 युवाओं का चयन अप्रेंटिस के लिए किया जाएगा। इन पदों पर भर्ती होने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार संगठन की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 सितंबर, 2024 निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है । आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 20 से 28 वर्ष होनी चाहिए अर्थात 02.08.1996 और 01.08.2004 के बीच की जन्मतिथि वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं। बात अगर उत्तराखण्ड की करें तो उत्तराखंड राज्य के लिए कुल तीन पदों पर भर्ती होनी है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड bank jobs: युवा ध्यान दें, आईडीबीआई बैंक में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024 हेतु चयन प्रक्रिया: Union Bank of India bharti 2024

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा, स्थानीय भाषा का ज्ञान एवं परीक्षण और प्रतीक्षा सूची , चिकित्सा परीक्षा के माध्यम से किया जाना है। बता दें कि ऑनलाइन परीक्षा में चार टेस्ट शामिल होंगे, जिसमें सामान्य/वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक और तर्क योग्यता और कंप्यूटर ज्ञान शामिल हैं। परीक्षा की समय अवधि 60 मिनट निर्धारित की गई है। चयनित प्रशिक्षुओं की नियुक्ति हेतु उम्मीदवार को किसी पंजीकृत( जिसके पास न्यूनतम एमबीबीएस डिग्री)सामान्य चिकित्सक से चिकित्सकीय रूप से स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: युवा ध्यान दें, सरकारी नौकरियों का खुलेगा पिटारा, 3 विभागों में होगी 3000 पदों पर भर्ती

Uttarakhand bank job 2024 यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारत सरकार के प्रशिक्षुता पोर्टल, एनएपीएस पोर्टल (https://www.apprenticeshipindia.gov.in) और एनएटीएस पोर्टल (https://nats.education.gov.in) दोनों पर पंजीकरण करना अनिवार्य होगा।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क:सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹800/-+ जीएसटी, सभी महिला उम्मीदवारों, एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600/-+ जीएसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹400/-+ जीएसटी निर्धारित किया गया है। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या यूपीआई का उपयोग करके भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand police PHYSICAL DATE: उत्तराखंड पुलिस दरोगा (S.I.) भर्ती फिजिकल की तिथि घोषित

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uttarakhand Govt Job

To Top