Connect with us

Hinu vlogs uttarakhandi biography: बागेश्वर की हिनू कैसे बनी उत्तराखंड की मशहूर ब्लॉगर

Hinu vlogs uttarakhandi biography

Bageshwar News

उत्तराखंड

Hinu vlogs uttarakhandi biography: बागेश्वर की हिनू कैसे बनी उत्तराखंड की मशहूर ब्लॉगर

Hinu vlogs uttarakhandi biography:  कैसे बनी हिनू फर्स्वाण उत्तराखंड की मशहूर ब्लॉगर, पति के एक आईडिया ने चमका दी किस्मत

Hinu vlogs uttarakhandi biography : सोशल मीडिया पूरे विश्वभर में मे एक ऐसा माध्यम बन चुका है जिसने तमाम लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका वैश्विक स्तर पर दिया है फिर चाहे वह कोई साधारण परिवार की स्त्री हो या फिर पुरुष । ऐसे ही एक बेटी उत्तराखंड की हिनू फर्स्वाण भी है जो अपने खूबसूरत व्लॉग मे अपनी संस्कृति बोली -भाषा और पहाड़ी खान-पान के साथ-साथ अपनी पहाड़ी दिनचर्या और परिधान को भी अन्य राज्यों मे भी पहचान दिलवा रही है।हिनू फर्स्वाण बागेश्वर जनपद के कपकोट तहसील के सरना गांव की निवासी है आपको बताते चले की हिना ने बहुत कम समय मे अपने व्लॉग वीडियो के जरिये अपनी पहचान अधिक से अधिक लोगों के बीच बनाई है। हिना अपने ब्लॉग वीडियो के माध्यम से पहाड़ की संस्कृति और दिनचर्या को अपने सभी दर्शकों तक पहुंचाने का कार्य करती है।
यह भी पढ़िए: कौन है भावना कांडपाल जो छा गई उत्तराखंड संगीत जगत में..

दरअसल हिना अपने विवाह से पूर्व अपनी सोशल मीडिया साइट फेसबुक, इंस्टाग्राम व यूट्यूब पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया करती थी लेकिन शादी के बाद हिना ने अपने पति के कहने वह सहयोग करने पर वीडियो बनाना शुरू किया हिना के पति तो उन्हें सहयो सहयोग तो करते ही है साथ ही उनके सास ससुर भी उन्हें वीडियो बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान करते हैं। हिना ने कभी सोचा नही था की इतने कम समय मे वह इतने लोगों के दिलो और जुबान पर छा जायेंगी और अपने परिवार को भी पहचान दिलवा पाएंगी इन सब का श्रेय हिना ने अपने ससुराल वालो और अपने पति को दिया है क्योंकि उनके बदौलत ही हिना ने यह मुकाम हासिल किया है। आपको बता दे की हिना के पति की रुचि पहले से ही फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी मे रही है जिसको देखते हुए हिना के पति ने उन्हें वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया है। हिना के पति का कहना था कि घर पर खाली बैठने से अच्छा छोटी -छोटी वीडियो व्लॉग बनाकर अपना समय व्यतीत किया जाए ताकि हमारी बीती हुई बाते और जिंदगी याद रहे इतना ही नहीं उनके पति का कहना था कि जब हम बूढ़े हो जाएंगे तब भी हम अपनी वीडियो को यूट्यूब पर देख सकते हैं तथा पहाड़ की संस्कृति और रीति रिवाज को अधिक से अधिक लोगों तक सांझा कर सकते हैं।अपने पति की यह बात हिनु को अच्छी लगी और उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल पर खाता बनाया। जिसमे उन्होंने पहली व्लॉग वीडियो 16 अगस्त 2021 को अपने चैनल पर अपलोड किया था जिसे बहुत सारे लोगों ने देखा और अपनी अच्छी-अच्छी प्रतिक्रिया भी वीडियो पर दी थी जिस से हिनु का हौसला और बुलन्द होता गया।

यह भी पढ़िए: अल्मोड़ा गांव में रहता है आज भी महेंद्र सिंह धोनी का परिवार

Hinu vlogs uttarakhandi :आज उनके यूट्यूब चैनल पर 238k सब्सक्राइबर्स है । हिनु अपने व्लॉग चैनल पर प्रतिदिन वीडियो बनाकर अपने चैनल के माध्यम से सभी लोगों तक सांझा करती है और इतना ही नहीं उनकी वीडियो पर अच्छे खासे व्यूज भी आते रहते है जिससे उनका प्रोत्साहन और अधिक बढ़ता है और इतना ही नही उन्हें यूट्यूब द्वारा सिल्वर प्ले बटन भी प्रदान किया गया। आपको बता दे हिनु ने अपने व्लॉग वीडियो के माध्यम से ही पहाड़ की संस्कृति और खान-पान को पहचान दिलाई है।

रचना भट्ट लम्बे समय से मिडिया क्षेत्र में कार्यरत हैं और संपादकीय कार्य में निपुण हैं। मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री धारक रचना भट्ट देवभूमि दर्शन मिडिया पर भी संपादकी कार्य करती हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Bageshwar News

To Top