Connect with us

Haldwani traffic plan today: वीकेंड रूट प्लान जारी, 2 दिन इसी रूट से गुजरेंगे वाहन कैंची धाम के लिए चलेगी शटल सेवा

Haldwani traffic plan today

Nainital News

उत्तराखंड

Haldwani traffic plan today: वीकेंड रूट प्लान जारी, 2 दिन इसी रूट से गुजरेंगे वाहन कैंची धाम के लिए चलेगी शटल सेवा

Haldwani traffic plan today: शनिवार और रविवार को इसी रूप से पहाड़ की ओर रवाना होंगे वाहन, कैंची धाम के लिए हल्द्वानी से नान स्टाप चलेगी शटल सेवा….

Haldwani traffic plan today
जहां उत्तराखण्ड की हसीन वादियां देश विदेश के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती रहती है वहीं यहां के आध्यात्मिक स्थलों पर लोग खुद-ब-खुद खिंचे चले आते हैं। खासतौर पर वीकेंड पर यहां सैलानियों के साथ ही श्रृद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहता है। जिससे क‌ई बार जाम की समस्या भी सामने आती हैं। पर्यटकों और श्रृद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोगों को जाम के झाम से बचाने के लिए स्थानीय पुलिस ट्रेफिक डायवर्ट रूट प्लान जारी करती रहती है। इसी कड़ी में आगामी वीकेंड 8 एवं 9 जून के लिए हल्द्वानी यातायात पुलिस ने न सिर्फ नया ट्रेफिक डायवर्ट रूट प्लान जारी कर दिया है बल्कि हल्द्वानी से विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम के लिए शटल सेवा संचालित करने का भी बड़ा फैसला लिया है। यदि आप भी आगामी शनिवार एवं रविवार को हल्द्वानी से पहाड़ की ओर जाने की सोच रहे हैं तो एक बार यातायात पुलिस द्वारा जारी न‌ए ट्रेफिक रूट प्लान को देखकर ही घर से निकले।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ों में अब नहीं फटेगा गैस सिलेंडर, कम वजनी फाइबर सिलेंडर दिलाएगा निजात

यह है यातायात पुलिस द्वारा जारी नया ट्रेफिक प्लान एवं शटल सेवा का रूट Kainchi Dham shuttle service:-

1)Kainchi Dham shuttle service: हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से बाबा नीम करौली के विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम के लिए नॉन स्टॉप शटल बस सेवा का संचालन किया जाएगा।
2)बरेली रोड से होकर नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले सभी चौपहिया वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गोला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहे से पहाड़ की ओर जाएंगे ।
3)इसी तरह रामपुर रोड से होकर नैनीताल की ओर जाने वाले सभी चौपहिया वाहन पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आर०टी०ओ० रोड से हनुमान मन्दिर होते हुए कालाढूंगी बाईपास रोड से वाया कालाढूंगी होते हुए नैनीताल की ओर रवाना होंगे।
यह भी पढ़ें- अब अपनी कार से कैंची धाम नहीं जा पाएंगे श्रृद्धालु, भवाली खैरना से शटल सेवा से होंगे रवाना

Haldwani Traffic Route Divert Plan
4)रामपुर रोड से होकर भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले सभी चौपहिया वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को प्रस्थान करेंगे।
5)इसी तरह कालाढुंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले सभी चौपहिया वाहन ऊँचापुल / लालडॉट तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य की ओर रवाना होंगे।
6)वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को यात्रा रूट में सभी भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: लागू हुए न‌ए ट्रेफिक रूल, नाबालिग के वाहन चलाने पर अब कटेगा 25000 का चालान

सुनील खर्कवाल लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और संपादकीय क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Nainital News

To Top